Close

मासिक धर्म स्वच्छता पर बांटा ज्ञान

कोलकता,(नि.स.)l गत मंगलवार को एनजीओ मी एंड माय फ्रेंड्स के तत्वावधान में महानगर स्थित गांधी विद्यालय में मासिक धर्म स्वच्छता पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया था. उक्त अवसर पर मी एंड माय फ्रेंड्स के सर्वेसर्वा श्री किशन अग्रवाल ने कहा, लड़कियों के शरीर मे पीरियड्स के दौरान साफ सफाई का ध्यान ना रखने पर यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन होने का खतरा रहता है. इस तरह की कई चीज़ों से अवगत करवाने हेतु हमने इस कार्यशाला का आयोजन किया है. उन्होंने आगे कहा, आज यहां कक्षा छह से लेकर दसवीं में पढ़ रही 150 से भी अधिक छात्राओं को मासिक धर्म स्वच्छता पर जागरुक किया जा रहा है.
वहीं मौके पर उपस्थित इंस्ट्रक्टर वंदना गर्ग ने कहा, नेपकिन पर फिल्में बन रही है, तो भला हम खुलकर लड़कियों से मासिक धर्म स्वच्छता पर क्यों नहीं बात कर सकते हैं. ऐसा करने पर लड़कियां 40 साल(मासिक धर्म की कुल अवधि) तक पीरियड्स से जूझ सकते हैं.

दूसरी तरफ गांधी विद्यालय की जियोग्राफी टीचर चित्राली साधु, बायोलॉजी टीचर सोहिनी भट्टचार्या, फिज़िकल साइंस टीचर रवीना चौबे और प्रधानाध्यापक आलोक सिंह का कहना है, हमारे स्कूल में इस तरह के कार्यक्रम हो रहे हैं, यह वाकई तारीफे काबिल है. मी एन्ड माय फ्रेंड्स की पूरी टीम को तहे दिल से शुक्रिया.

Leave a Reply

0 Comments
%d bloggers like this:
scroll to top