Close

ब्रेथवेट एंड कंपनी लिमिटेड में मनाया गया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

ब्रेथवेट एंड कंपनी लिमिटेड में ‘सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2022’ मनाया गया। कार्यक्रम के अंतर्गत कर्मचारियों को कॉर्पोरेट कार्यालय और कंपनी की अन्य इकाइयों में सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई गई। कर्मचारियों को सतर्कता के बारे में जागरुक करने के लिए ” “भ्रष्टाचार मुक्त भारत – विकसित भारत” विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिताएं एवं निबंध प्रतियोगिता और प्रश्नोत्तरी जैसे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

इस दौरान बीसीएल में एक संवेदीकरण कार्यक्रम और नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सीएमडी श्री यतीश कुमार, सीवीओ श्री भास्कर भट्टाचार्य, सलाहकार, जीएम, वरिष्ठ अधिकारी और सभी वर्ग के कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत ब्रेथवेट के कर्मचारियों द्वारा प्रस्तुत स्वागत गीत के साथ हुआ। इस विषय पर श्री भास्कर भट्टाचार्य, सीवीओ/बीसीएल द्वारा संवेदीकरण भाषण में, कार्यस्थल गतिविधियों के अलावा सतर्कता जैसे माध्यमों से देश की प्रगति में व्यक्तिगत योगदान पर जोर दिया गया। उन्होंने कहा कि ‘ऐसा ही होता है’ की सोच से आगे बढ़कर बदलाव के लिए प्रयास करने से ही भ्रष्टाचार को खत्म किया जा सकता है।

श्री यतीश कुमार, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने अपने संबोधन में उल्लेख किया कि नागरिकता का पहला स्कूल परिवार ही है जो व्यक्ति को ज़िम्मेदार और नैतिक बनाकर, एक राष्ट्र की सामाजिक और नैतिक संरचना को मज़बूत बनाता है। परिवार प्रणाली को मज़बूत करके, हम अपने देश के नैतिक ताने-बाने को फिर से जीवंत कर सकते हैं और अंततः अपने देश का विकास कर सकते हैं।

कोलकाता की साहित्यिक-सांस्कृतिक संस्था ‘निनाद’ के सहयोग से बीसीएल के कर्मचारियों द्वारा सतर्कता जागरूकता विषय पर नुक्कड़ नाटक ‘भ्रष्टाचार मुक्त भारत’ का मंचन किया गया। समारोह के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं और प्रतिभागियों को पुरस्कार दिया गए। उक्त कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी संबंधित कर्मचारियों, आयोजकों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों को धन्यवाद देते हुए कार्यक्रम का समापन हुआ।

Leave a Reply

0 Comments
%d bloggers like this:
scroll to top